Symbiosis University Indore signs MoU with TCS


सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ने टी.सी.एस. के साथ एम..यू .साइन किया

छात्रों को हार्ड कोर कौशल की दिशा में बेहतर ढंग से सुसज्जित करने और उन्हें उद्योग तथा कॉर्पोरेट जगत में मूल रूप से विलय करने के लिए एक विजन के साथ कल टी.सी.एस. और सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय के बीच एक समझौता ज्ञापन (एम..यू.) पर हस्ताक्षर किए गए।
एमओयू पर हस्ताक्षर करते हुए सिम्बायोसिस विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. संजय कुमार ने कहा कि एमओयू का उद्देश्य टीसीएस और विश्वविद्यालय के बीच उद्योग विशिष्ट अनुप्रयोग पाठ्यक्रमों को डिजाइन और विकसित करने के लिए एक सहयोगात्मक प्रयास को कवर करना है जो चौथी पीढ़ी की उद्योग क्रांति 4.0 के अनुरूप होंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पाठ्यक्रम, व्यापार प्रक्रिया/सेवाओं/बैंकिंग/वित्त/इन्शुरन्स और अन्य संबंधित क्षेत्रों में टीसीएस और अन्य बड़े उद्योगों में छात्रों की रोजगारपरकता की संभावना में वृद्धि होगी।
छात्रों को सरलता से टी.सी.एस. तथा अन्य कंपनियों में आसानी से नौकरिया मिलेगी। इस तरह के एमओयू से इंडस्ट्री मजबूत होगी और एकेडमिक् - इंटरफेस को बल मिलेगा।
TCS (Indore) Head Mr. Amitabh and Mr. Mohan (CEO & MD.TCS E Serve International, Global Head) भी उपस्थित थे। उन्होंने विश्वविध्यलाय के छात्रों को रोजगारपरक प्रशिक्षण बनाने के नुस्खों को विस्तार से बताया।इस अवसर पर इंदौर के कुछ जाने माने और महाविद्यालय भी शामिल हुए।






No comments:

Post a Comment