SUAS's Students : Industry visit to Panasonic Pithampur

सिंबोसिस के छात्रों ने पैनासोनिक पीथमपुर में किया औद्योगिक भ्रमण

स्कूल ऑफ रिटेल मैनेजमेंट, सिंबोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ़ अप्लाइड साइंसेस, इंदौर द्वारा एक दिन के   औद्योगिक भ्रमण में बीबीए के चतुर्थ सेमेस्टर के छात्रों को पीथमपुर स्थित पैनासोनिक फैक्ट्री का भ्रमण करवाया गया। यह भ्रमण यूनिवर्सिटी के शैक्षणिक कार्यक्रम का हिस्सा है। इस भ्रमण का उद्देश्य बच्चों को इंडस्ट्री के वातावरण के बारे में जानकारी देना है। बच्चों को फैक्ट्री में ले जाकर जाकर बैटरी  की उत्पादन एवं पैकेजिंग की  पूरी कार्य क्रिया समझाई गई। सिंबायोसिस यूनिवर्सिटी का यह मानना है कि विद्यार्थियों के मानसिक प्रगति के लिए  किताबी ज्ञान  और  व्यवहारिक कल्पना  का मेल होना  अनिवार्य है। यह विद्यार्थियों को जॉब या एंटरप्रेन्योरशिप के लिए तैयार करने में सहयोगी  होगा ।

वाइस चांसलर डॉ संजय कुमार ने कहा कि औद्योगिक भ्रमण का मुख्य उद्देश्य है युवाओं को नए कौशल की तरफ छात्रों के ध्यान को आकर्षित करना तथा मैन मैनेजमेंट की तरकीब तथा उनकी बारीकियों को समझना उन्होंने यह भी कहा की पैनासोनिक की सप्लाई चैन तथा रिटेल लोजिस्टिक्स की प्रक्रियों को भली भातिं समझकर तथा सिद्ध्यंतिक शिक्षण से जोड़कर बच्चें उसकी अहमियत तथा चुनौतियों को आत्मसात कर सके । जनरल मैनेजर एवं प्लांट हेड पी डी जोशी  एवं  स्टाफ मेंबर्स ने कंपनी के बिज़नेस वर्किंग के बारे में बताये और विद्याथियों को मार्गदर्शन किये I
इंडिया की पहली स्किल यूनिवर्सिटी होने के तौर पर सिंबायोसिस यूनिवर्सिटी अपने विद्यार्थियों को इंडस्ट्री से जोड़ कर रखना चाहता है। ताकि विद्यार्थियों जो सीखे  पढ़े वह अपनी निजी जिंदगी में भी प्रयोग कर पाए। ऐसा मानना है कि किसी भी चीज़ को यदि बहुत ही करीब से जाना और समझा जाए तो उसमें कुशलता प्राप्त होती है। 





Comments

Post a comment