सिंबायोसिस इंदौर ने भारतीय कार्टिंग रेस में प्रथम पुरस्कार जीता Symbiosis Indore bags 1st Prize in Indian Karting Race


सिंबायोसिस इंदौर ने भारतीय कार्टिंग रेस में प्रथम पुरस्कार जीता

मेकैट्रोनिक्स और ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग की सिम्बायोसिस यूनिवर्सिटी ऑफ एप्लाइड साइंसेज इंदौर की टीम Xelerate ने ISIE (इंपीरियल सोसाइटी ऑफ इनोवेटिव इंजीनियर्स), भारत द्वारा आयोजित इंडियन कार्टिंग रेस (IKR) नाम की राष्ट्रीय स्तर की गो कार्ट प्रतियोगिता में भाग लिया। यह एक राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता थी जिसमें 40 टीमों ने भाग लिया था। यह पेशेवर कार्टिंग रेस भोपाल में आयोजित की गई थी।

टीम सिम्बायोसिस ने पिछले 4 महीनों के लिए परिश्रम किया और विश्वविद्यालय कार्यशाला में कार्ट की पूरी मशीनरी और IOT आधारित इलेक्ट्रॉनिक नियंत्रण बोर्ड विकसित किया। 5 दिन लंबी और कठिन प्रतियोगिता छात्रों के लिए एक बुरा सपना था। कुलपति डॉ। संजय कुमार ने कहा कि 22 छात्रों ने दिन-प्रतिदिन काम किया और स्वदेशी रूप से कार्ट को विकसित किया। उन्होंने कहा, आखिरकार उन्हें 3 श्रेणियों (सर्वश्रेष्ठ नवाचार, सर्वश्रेष्ठ युद्ध और भविष्य की पसंद पुरस्कार) में पुरस्कार मिला।

टीम के कप्तान श्री वेदांत भार्गव थे, जहाँ श्री शुभम पटेल और श्री परमिंदर सिंह ड्राइवर थे। उनका मार्गदर्शन डॉ। केशव पाटीदार, श्री सुरेश कुमार और श्री रवींद्र परब ने किया।






No comments:

Post a Comment